Friday 28 December 2018

ऐसा क्यों?

सेवा में,
           प्रधानमंत्री,
          भारत सरकार,
          नई दिल्ली.
विषय- बिहार राज्य फसल सहायता योजनान्तर्गत
          लाभान्वितों की जाँच के क्रम में वेबसाइट से
          मेरा विवरणी गायब के संबंध में,
महाशय,
           नम्र निवेदन है कि मैं दिवाकर प्रसाद, ग्राम+ पोस्ट- गोपालबाद, वाया- सरमेरा, जिला- नालंदा, राज्य- बिहार, पिनकोड- 811104 का स्थायी निवासी हूँ. माननीय महोदय से उपर्युक्त विषयक मामले में कहना है कि 28 दिसंबर 2018 को मेरे गाँव में किसानों के विवरणी जाँच के क्रम में सरमेरा प्रखंड से आए जाँचकर्त्ता से मुझे ज्ञात हुआ कि सहकारिता विभाग में बिहार राज्य फसल सहायता योजनान्तर्गत मेरा कोई विवरण नहीं है जबकि हमने उक्त विषयक योजनान्तर्गत खरीफ 2018 के लिए किसान विवरण हेतु मांगी गई सारी विवरणी दिया था जिसकी पावती संख्या- KH-18- 229000112078 है. उस समय विवरण में मैंने  मोबाइल नंबर 8507358565 दिया था जो अभी मौजूद नहीं है. वर्तमान में मेरा मोबाइल नंबर 9162705003 है. उपयुक्त साइट में मेरा कोई विवरण न होने के कारण मुझे दरकिनार कर दिया गया.
                      अतः माननीय महोदय से आग्रह की जाती है कि उक्त विषयक मामले का विधि सम्मत निदान करने का आदेश निर्गत किया जाय ताकि हम गरीब किसान भी समृद्ध बिहार के समृद्ध किसान बन सकें। शुभकामनाओं के साथ.....
                                   आपका विश्वासी
                          दिवाकर प्रसाद,
                          पिता- स्व. शिवनंदन प्रसाद
                          ग्राम+ पोस्ट- गोपालबाद,
                          वाया- सरमेरा,
        ‌                  जिला- नालंदा (बिहार),
                          पिनकोड- 811104,
                          संपर्क सूत्र-
                          9162705003

No comments:

Post a Comment